कांग्रेस MLA को अश्लील वीडियो भेजकर ब्लैकमेल करने वाले को भरतपुर से किया गिरफ्तार

191

Jagran plus news, मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले की महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस (Congress) विधायक नीरज दीक्षित को मोबाइल पर अश्लील वीडियो भेजकर ब्लैकमेल करने के मामला सामने आया था। जिसमें पुलिस ने राजस्थान से एक आदिल नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। युवक ने अपना जुर्म कबूल करते हुए और भी कई जुर्म कबूल किए हैं।

SP Sachin sharma ने जानकारी देते हुए बताया कि महाराजपुर विधायक नीरज दीक्षित ने 21 मई को थाना गढ़ीमलहरा में शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें बताया गया था कि एक अज्ञात महिला ने अपने मोबाइल नंबर से WhatsApp पर कई बार मैसेज किये और फिर वीडियो कॉल करते हुए आपत्तिजनक अवस्था में आकर स्क्रीन रिकॉर्ड करके उन्हें स्क्रीनशॉट भेजकर ब्लैकमेल किया। महिला ने विधायक को धमकी दी कि वह इस क्लिप को सोशल मीडिया पर वायरल कर देगी।

विधायक की शिकायत को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए अज्ञात महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। छतरपुर SP Sachin sharma ने एक टीम गठित की जिसके द्वारा तलाशी शुरू की गई। पुलिस को आरोपी के मोबाइल का लोकेशन राजस्थान में मिला। इसके बाद टीम को राजस्थान रवाना किया गया। यहां राजस्थान पुलिस की मदद लेते हुए सीकरी तहसील नगर जिला भरतपुर पहुंचकर 19 वर्षीय युवक आदिल को गिरफ्तार कर छतरपुर लाया गया।आरोपी युवक ने जुर्म कबूल करते हुए बताया कि हम सोशल साइटों के माध्यम से हाई प्रोफाइल व्यक्तियों के मोबाइल नंबर तलाश कर उनसे संपर्क में आते थे। उन्हें अपने चंगुल में फंसाने का प्लान करते थे जिसमें हमने अभी तक 21 लोगों से ऐसे ही साइबर एक्सटॉर्शन कर 14 लाख 22 हजार रुपये वसूले हैं।

उसने बताया कि उसे यह करना गांव के रमजान नाम के युवक ने सिखाया था और इनमें इस्तेमाल होने वाली मोबाइल सिम रमजान ही उपलब्ध कराता था। वह ब्लैकमेलिंग की कमाई का 20% कमीशन रमजान को देता था। पुलिस ने आरोपी आदिल के खिलाफ धारा 67, 67A, IT ACT, 385 IPC के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया है। इसके अलावा साथी रमजान का भी पता लगाया जा रहा है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।