कार्यालय समय के बाद भी OPD में उपस्थित डॉक्टर

179

जागरण प्लस न्यूज़। आए दिन खबरें आती है कि अस्पतालों में डॉक्टर समय पर नहीं आते या समय से पहले ही OPD छोड़ कर चले जाते हैं ताकि क्वार्टर में मरीजों से महंगी फीस लेकर इलाज कर सके। लेकिन सभी लोग एक जैसे नहीं होते, कुछ नर सेवा को ही नारायण सेवा मानते है। ऐसा ही आज अलवर जिले की नारायणपुर तहसील के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में देखने को मिला। यहाँ चिकित्सा अधिकारी डॉ विक्रम गुर्जर एवं डॉ पूरण चौधरी कार्यालय समय के बाद भी लोगों को ओपीडी में 2 बजे तक दवाइयां लिखते रहे तथा मरीजों का उपचार करते रहे।

सोशल एक्टिविस्ट लालचन्द सैनी ने बताया कि वो अपने दोस्त के उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गये जहाँ डॉ विक्रम गुर्जर कार्यालय समय के बाद भी OPD में उपस्थित थे। डॉ गुर्जर ने बताया कि अलवर में कलेक्टर की तरफ से अवकाश घोषित है जिसके कारण कार्यलय समय 9:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक ही था, लेकिन मरीजों की भारी भीड़ को देखते हुए उन्होंने कार्यालय समय के बाद भी लोगों का उपचार करते रहे।

उन्होंने बताया कि वो हमेशा ही ऐसा करते हैं ताकि मरीजों को परेशानी का सामना ना करना पड़े तथा बाहर किसी डॉक्टर की महंगी फीस से बच सके। हालांकि मरीजों को दवाइयां बाहर मेडिकल से लानी पड़ रही थी क्योंकि अवकाश होने की वजह से सुबह 9 बजे से 11 बजे तक ही अस्पताल से दवाएं दी गई।

ऐसे चिकित्साकर्मियों पर गर्व करना चाहिए जो अपना कीमती समय लोगों की सेवा में व्यतीत कर रहे हैं , जैसा कि कोरोना महामारी में भी अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों का उपचार करते रहे हैं।