कोरोना के चलते Baba Automobile ने फ्री किए सभी ऑनलाइन कोर्सेज

184

जागरण प्लस न्यूज़। कोरोना की दूसरी लहर बहुत ही भयानक साबित हो रही हैं। जिसके चलते कोरोना की दूसरी लहर में सभी शिक्षण संस्थान बंद पड़े हैं। सभी संस्थानों में ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई की जा रही है। कोविड की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को अगले आदेशों तक बंद करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद से सभी संस्थान बंद पड़े हैं। ऐसे में जयपुर के बाबा ऑटोमोबाइल प्राइवेट लिमिटेड (Baba Automobile Pvt Ltd) ने भी प्रैक्टिकल ट्रेनिंग को भी अगले आदेशों तक ऑफलाइन बंद कर दिया है और ऑनलाइन चला रहे हैं।

फ़ोटो: बाबा ऑटोमोबाइल वर्कशॉप में ट्रेनिंग के लिए खड़ी कारे

कोरोना में लोगों की स्थति को देखते हुए बाबा फाउंडेशन (Baba Foundation) के निर्देशन अंकित जसोरिया ने बाबा ऑटोमोबाइल (Baba Automobile) के निर्देशन निमेश बाबा की टीम के साथ मिलकर विधार्थियो को फ़्री ऑनलाइन ट्रेनिंग देने का फ़ैसला लिया हैं। आपको बता दे की बाबा ऑटोमोबाइल (Baba Automobile) के सभी कोर्सेज हजारों में होते है, लेकिन लॉकडॉन के चलते उन्होंने सभी कोर्सेज फ्री कर दिए हैं। विधार्थी ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर या गूगल फॉर्म भर कर आवेदन कर सकते हैं। ये इंटर्नशिप 30-45 दिनों की होगी
जिसमे विधार्थियो को बीएमडब्ल्यू, ऑडी, मर्सिडीज जैसी कारो के इंजिन्स की ट्रेनिंग दी जाएगी। सभी कोर्सेज के विधार्थियो को आईएसओ इंटरनेशनल सर्टिफाइड (ISO International Certified) सर्टिफिकेट भी मिलेगा।