टीम इंडिया को चेतावनी, अगर ऐसा हुआ तो खिलाड़ी खुद को इंग्लैंड दौरे से बाहर समझें

96

Jagran plus news, Jaipur. BCCI ने इंग्लैंड का दौरा करने वाले भारतीय टीम के खिलाड़ियों को सख्त निर्देश दिए हैं। बोर्ड ने कहा है कि खिलाड़ी अगर मुंबई पहुंचने के बाद कोरोना (Corona) से संक्रमित पाया जाता हैं, तो वह अपने आप को इंग्लैंड दौरे से बाहर समझें।
भारतीय टीम के फिजियो योगेश परमार ने खिलाड़ियों को सलाह दी है कि जब तक मुंबई नहीं पहुंच जाते, तब तक अपने आपको घर के अंदर रखें। इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ी, सहायक और उनके परिवार के सदस्य जब मुंबई के होटल पहुंचेंगे तब उनका RT-PCR टेस्ट होगा। टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी। विराट कोहली के कप्तानी वाली टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी।

इंडियन प्रीमियर लीग में कोरोना के मामले मिलने के बाद बीसीसीआई (BCCI) सख्त हो गया है। खिलाड़ियों से कहा गया है कि उनके परिवार के सदस्यों का भी RT-PCR टेस्ट करवाना होगा। खिलाड़ियों से ये भी कहा गया है कि दौरे से पहले वे कोरोना (Corona) की वैक्सीन कोविशील्ड का पहला डोज लगवा लें। दूसरे डोज का इंतजाम BCCI इंग्लैंड में करेगी।

BCCI के सूत्र ने बताया, ‘मुंबई से इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले खिलाड़ी, सहायक स्टाफ और उनके परिवार के सदस्यों की कोरोना की दो निगेटिव रिपोर्ट की जरूरत होगी। इससे ये पता होगा कि वे बायो-बबल से बिना संक्रमण के बाहर आ रहे हैं।’

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, ईशांत शर्मा और उमेश यादव कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके हैं। इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों का भी टीका लगवा रहे है।

टीम इंडिया 2 जून को होगी इंग्लैंड रवाना

टीम इंडिया इंग्लैंड के लिए 2 जून को रवाना होगी। उससे पहले खिलाड़ी मुंबई में बायो-बबल में रहेंगे। इंग्लैंड में टीम इंडिया 18-22 तक वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलेगी। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज होगी। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम में 4 अगस्त से खेला जाएगा।

दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से लीड्स और चौथा टेस्ट लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा। पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से खेला जाएगा।

Follow us on Facebook, Telegram, YouTube, Blogspot
#Jagran plus news
#Kotputli news