सोशल मीडिया पर दोस्ती, लड़की ने सौंप दी घर की डुप्लीकेट चाबी और फिर…

299

जागरण प्लस, मुंबई। इंस्टाग्राम जैसी सोशल मीडिया साइट्स पर किसी अनजान से दोस्ती करना और फिर उसे घर बुलाना कितना खतरनाक हो सकता है, इसकी बानगी मुंबई के कोलाबा में देखने को मिली। जहां रहने वाले एक परिवार को इसका भारी खामियाजा भुगतना पड़ा। दरअसल, परिवार की बेटी ने अपने एक दोस्त के झांसे में आकर उसे घर की डुप्लीकेट चाबी सौंप दी और उस लड़के ने उनके घर में हाथ साफ कर दिया।
ये वारदात मुंबई के कोलाबा इलाके की है। जहां पास्ता लेन में एक चार्टर्ड अकाउंटेंट का परिवार रहता है। सीए की बेटी की इंस्टाग्राम पर 19 साल के शैजान अगवान नामक एक लड़के से दोस्ती हो गई। वह मझगांव में रहता है। कुछ ही दिनों में लड़की को उस लड़के पर इतना भरोसा हो गया कि उसने अपने घर की एक डुप्लीकेट चाबी भी उसे सौंप दी।

इसी दौरान लड़की का परिवार बीते दिनों घूमने के लिए बाहर गया और 27 जनवरी को घर लौटा। लेकिन वापस आकर जब उन्होंने घर के अंदर की हालत देखी तो उनके होश उड़ गए। घर की सेफ से सोने की जूलरी, नकदी और एक आईफोन भी गायब था। सोने की जूलरी करीब 14 लाख रुपये की थी। घर के मुखिया ने तत्काल पुलिस को घर में चोरी की सूचना दी।

जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंची। शुरुआती जांच में पुलिस ने पाया कि घर में कोई जबरन नहीं घुसा। यानि किसी इनसाइडर ने ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने पड़ोसियों, सुरक्षा गार्ड्स और अन्य लोगों से पूछताछ की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस ने फिर शिकायतकर्ता को अपनी बेटी को से बात करने के लिए कहा।

शुरुआत में उनकी बेटी ने कुछ नहीं बताया लेकिन बाद में उसने कबूल कर लिया कि उसने घर की चाबी अपने दोस्त शैजान के पास छोड़ दी थी फिर उसने बताया कि वो कैसे शैजान से मिली और उनकी दोस्ती हुई। अब पुलिस को पता चल चुका था कि कैसे घर में चोर की एंट्री हुई। इसके बाद पुलिस ने शैजान को ढूंढ निकाला और गिरफ्तार कर लिया। कोलाबा पुलिस ने शैजान के कब्जे से 1 लाख रुपये और आई फोन बरामद किया है।
Reference:- आज तक