हार के बाद कप्तान कोहली की इंगलैंड को चेतावनी: हमे पलटवार करना आता हैं

60

जागरण प्लस, नई दिल्ली। इंग्लैंड ने भारत को चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में करारी शिकस्त दी है। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने 227 रनों से जीत हासिल की है। इस हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खेल की सराहना तो की, लेकिन साथ ही उसे आगे के मैचों के लिए चेता भी दिया।

विराट कोहली ने कहा कि हमें वापसी करना आता है और अगले मैच में हम अपना बेस्ट देंगे। मैच के बाद कोहली ने कहा कि हमें अच्छी बॉडी लैंग्वेज से शुरुआत करनी होगी और विरोधी टीम पर दबाव बनाना होगा।

बता दें कि भारत के सामने चौथी पारी में 420 रन का लक्ष्य था, लेकिन मंगलवार को मैच के आखिरी दिन भारत की दूसरी पारी 192 रनों पर सिमट गई। कप्तान कोहली ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 72 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच ने चार विकेट निकाले।

कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम ने इंग्लैंड पर ज्यादा दबाव नहीं डाला। कोहली के मुताबिक, मुझे नहीं लगता कि मैच के पहले हिस्से में हमने गेंद से उन पर जरूरी दबाव बनाया। कुल मिलाकर एक गेंदबाजी यूनिट के तौर पर हमें उन्हें नियंत्रण में रखना चाहिए था।

भारतीय कप्तान ने कहा कि तेज गेंदबाजों और अश्विन ने पहल पारी में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन साथ ही हमें रनों पर लगाम लगाने की जरूरत थी, ताकि कुछ दबाव बनाया जा सके। कोहली ने माना कि विकेट की भूमिका भी काफी अहम रही।

उन्होंने कहा कि यह धीमा विकेट था और गेंदबाजों को उस तरह की मदद नहीं मिल रही थी, जिससे बल्लेबाजों के लिए छोर बदलना आसान हो गया था। विराट कोहली ने कहा कि इंग्लैंड ने जिस तरह का खेल दिखाया उसका श्रेय उन्हें मिलना चाहिए। उन्होंने बोर्ड पर बड़ा स्कोर बनाया।

भारतीय कप्तान ने उम्मीद जताई की टीम अगले मैचों में कड़ी टक्कर देगी। उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि अगले तीन मैचों में हम कड़ी टक्कर दें और चीजों को अपने हाथ से निकलने नहीं दे जैसा की इस टेस्ट में हुआ।