रात में लिफ्ट मांगती थी लड़की, ट्रक रोकने पर करते थे लूट, जानिए गिरोह से लूट करने का तरीक़ा

179

जागरण प्लस (बिहार)। बिहार में कैमूर पुलिस को बड़ी सफलता मिली हैं। कैमूर जिले के NH-2 पर लड़कियों द्वारा लिफ्ट मांगने की आड़ में वाहन चालकों के साथ लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस और चार मोबाइल जब्त किए गए हैं।
कैमूर के एसपी(SP) दिलनवाज अहमद ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कुछ दिनों से जानकारी मिल रही थी कि लड़कियों द्वारा लिफ्ट मांगने के नाम पर कुछ अपराधियों द्वारा ट्रक चालकों से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस इनके पीछे भी लगी थी, लेकिन ये लोग पुलिस की पकड़ में नहीं आए।
उसके बाद पुलिस ने एक टीम बनाकर इन लोगों को कुदरा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया। जिसमें यह लोग लड़की को लिफ्ट मांगने के लिए रात में अकेले सड़क पर खड़ा करा देते थे, ट्रक चालक जैसे गाड़ी रोकता था तो फिर उस पर छेड़खानी का आरोप लगाकर ट्रक चालक से मारपीट करते थे। उनके पैसे और मोबाइल छीन लेते थे।

इस गिरोह के कुल 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों से पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार आरोपियों में एक होमगार्ड का जवान भी शामिल है। यह होमगार्ड की नौकरी छोड़ कर अपराध की दुनिया में शामिल हो गया। इसके ऊपर 20 से अधिक हत्या, लूट, डकैती जैसे मामले अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। दूसरा पंच पति है। तीसरा ट्रक चालक है। इन लोगों से और पूछताछ की जा रही है। सभी आरोपी पहले भी जेल जा चुके हैं।