India Post Recruitment 2021: 2 हजार से अधिक पदों पर बगैर परीक्षा होगी भर्ती, 10वीं पास करें अप्‍लाई

133

India Post Recruitment 2021: एप्लिकेशन फीस अनारक्षित/OBC/EWS कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए 100 रुपये है जबकि आरक्षित कैटेगरी के लिए उम्‍मीदवारों को एप्लिकेशन फीस नहीं देनी है। उम्‍मीदवारों का चयन बगैर परीक्षा के मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

India Post Recruitment 2021: इंडिया पोस्‍ट ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) समेत अन्‍य के रिक्‍त पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. कुल 2357 खाली पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 19 अगस्‍त तक स्‍वीकार किए जाएंगे। इच्‍छुक कैंडिडेट्स डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर विजिट कर नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और पूरी जानकारी के साथ आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ब्रांच पोस्‍टमास्‍टर, असिस्‍टेंट ब्रांच पोस्‍टमास्‍टर और डाक सेवक के रिक्‍त 2357 पदों पर भर्ती की जानी है। आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को गणित, अंग्रेजी और स्‍थानीय भाषा के साथ 10वीं पास होना जरूरी है। आवेदन करने की आयुसीमा 18 से 40 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को आयुसीमा में छूट का प्रावधान है। पदानुसार अन्‍य निर्धारित योग्‍यताएं अलग अलग हैं।

एप्लिकेशन फीस अनारक्षित/OBC/EWS कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए 100 रुपये है जबकि आरक्षित कैटेगरी के लिए उम्‍मीदवारों को एप्लिकेशन फीस नहीं देनी है। उम्‍मीदवारों का चयन बगैर परीक्षा के मेरिट के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 जुलाई से जारी है तथा ऑनलाइन आवेदन की लास्‍ट डेट 19 अगस्‍त है। आवेदन से पहले अन्‍य सभी जानकारियां नोटिफिकेशन में चेक कर लें जिसे डाउनलोड करने का लिंक नीचे मौजूद है।