RRB NTPC Result 2021: ऑनलाइन CBT 1 के रिजल्‍ट और स्‍कोरकार्ड जल्‍द होगा जारी

135

जागरण प्लस न्यूज़। NTPC CBT 1 Result, Scorecard 2021: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) अब पहले चरण की ऑनलाइन परीक्षा CBT 1 में शामिल हुए उम्‍मीदवारों का रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है। बता दें कि बोर्ड ने इन उम्‍मीदवारों की एग्‍जाम फीस भी रीफंड कर दी है। कोई भी अपडेट केवल आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर ही जारी किया जाएगा।

कैंडिडेट्स की फीस रीफंड की जा चुकी है

रोल नंबर की मदद से रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे

RRB NTPC CBT 1 Result, Scorecard 2021: रेलवे में NTPC पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवारों का इंतजार अब खत्‍म होने वाला है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) अब पहले चरण की ऑनलाइन परीक्षा CBT 1 में शामिल हुए उम्‍मीदवारों का रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है। जो कैंडिडेट एग्‍जाम के लिए उपस्थित हुए थे वे अपने एग्‍जाम रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेगें। बता दें कि बोर्ड ने इन उम्‍मीदवारों की एग्‍जाम फीस भी रीफंड कर दी है।

RRB NTPC CBT 1 Scorecard: ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं।

स्‍टेप 2: अब स्‍क्रीन पर दिख रहे रिजल्‍ट, स्‍कोरकार्ड के लिंक पर क्लिक करें।

स्‍टेप 3: अब नये पेज पर अपने रोल नंबर की मदद से लॉगिन करना होगा।

स्‍टेप 4: स्‍कोरकार्ड स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड कर लें।

बता दें कि एग्‍जाम में उम्‍मीदवारों की बड़ी संख्‍या और एग्‍जाम के डिफिकल्‍टी लेवल को ध्‍यान में रखते हुए इस बार कट-ऑफ स्‍कोर हाई रहने की उम्‍मीद है। बोर्ड कई लाख उम्‍मीदवारों की छंटनी पहले चरण की परीक्षा के बाद करने वाला है। ऐसे में सभी कैटेगरी के लिए कट-ऑफ स्‍कोर 70 से अधिक रह सकता है। जो उम्‍मीदवार CBT 1 में क्‍वालिफाई होंगे केवल वे ही CBT 2 में शामिल होने के पात्र होंगे। उम्‍मीदवारों को उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल पर इसकी जानकारी जारी कर दी जाएगी।

बोर्ड ने अभी रिजल्‍ट जारी करने की डेट की घोषणा नहीं की है मगर रिजल्‍ट सितंबर के अंतिम सप्‍ताह तक जारी किए जा सकते हैं। कोई भी अपडेट केवल आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर ही जारी किया जाएगा। परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवार अपने रोल नंबर, रजिस्‍ट्रेशन नंबर समेत अन्‍य जानकारियां तैयार रखें और रिजल्‍ट के डायरेक्‍ट लिंक के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नज़र रखें।