अब Loano App के जरिए 5 मिनट में पाए स्मॉल बिजनेस लोन, साथ ही कर सकते है इन्वेस्टमेंट

148

लोनो ऐप (Loano App) पूरी तरह से डिजिटल और कॉन्टैएक्ट्लेस प्रक्रिया पर आधारित है

90 दिनों तक की अवधि के लिए 10,000 से 20,000 रुपए तक के इंस्टैंट लोन प्रदान करता है

फिक्स डिपॉजिट की सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई हैं

Jagran Plus News, जयपुर। Loano ने अपने ग्राहकों को इंस्टैंट पर्सनल लोन (Instant Personal Loans) प्रदान करने के लिए अपना loano App आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया है। यह ऐप मध्यम आय वर्ग वाले भारतीयों को ध्यान में रखकर पेश किया गया है, जो स्मार्टफोन और तकनीक का सहजता से इस्तेमाल करते हैं। मुख्य रूप से ये ऐप स्ट्रीट वेंडर्स के लिए डिज़ाइन की गई हैं, जिसके तहत परचून की दुकान वाले, सब्जी बेचने वाले, फलों के विक्रेता, ऑटो पार्ट्स रिपेयरिंग वाले आदि को इंस्टैंट लोन दिया जायेगा। लोनो ऐप (Loano App) ग्राहकों को पूरी तरह से डिजिटल और कॉन्टैएक्ट्लेस प्रक्रिया के जरिए 90 दिन या 12 सप्ताह तक की अवधि के लिए 10,000 से 20,000 रुपए तक के इंस्टैंट लोन प्रदान करता है।

गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध
Loano App गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। आप यहां से भी डाउनलोड कर सकते हैं :-CLICK HERE TO DOWNLOAD LOANO APP

महज कुछ मिनटों में अपने बैंक अकाउंट में लोन राशि प्राप्त करने के लिए ग्राहक इस पर अपनी पात्रता की जांच कर सकते हैं, लोन और ईएमआई की राशि का चयन कर सकते हैं और अपना पैन (PAN) व आधार नंबर (Aadhaar Number) दर्ज कर सकते हैं। यह प्रक्रिया पूरी तरह से कागजरहित है और इसमें पे-स्लिप (Pay Slip) जैसा कोई भी दस्तावेज अपलोड करने की जरूरत नहीं होती है।

10 मिनट में खाते में पहुंच जाता है लोन

Loano App अप्रैल में लॉकडाउन के मध्य में लॉन्च किया गया था। लॉकडाउन के दौरान ज्यादातर लोग बाहर नहीं निकल पा रहे थे या बाहर नहीं जाना चाहते थे और बैंक केवल बुनियादी सेवाएं दे रहे थे। ऐसे में जिन ग्राहकों को चिकित्सा / पारिवारिक आपात स्थितियों, शैक्षणिक फीस या अन्य तात्कालिक अत्यावश्यक कारणों से लोन की जरूरत पड़ी, उन्होंने ऐप-आधारित लोन का रुख किया। यह पूरी तरह से ऑनलाइन, बिना किसी परेशानी के फटाफट काम करता है। इस चरण के दौरान लोनो (Loano) के अधिकांश लोन 10 मिनट से भी कम समय में ग्राहकों के बैंक खातों में पहुंच गए, जबकि कुछ ग्राहकों को तो ऐप इंस्टॉल करने के बाद 5 मिनट से भी कम समय में लोन मिल गया।

फिक्स डिपॉजिट की सुविधा उपलब्ध
लोनो ऐप (Loano App) में इन्वेस्टर्स के लिए फिक्स डिपॉजिट की सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई हैं। इसमें इन्वेस्टर्स 50,000 से लेकर 5,00,000 तक का इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। अलग अलग राशि पर अधिक से अधिक ब्याज उपलब्ध है। इन्वेस्टर्स लोनो ऐप (Loano App) डाउनलोड कर के अपने इन्वेस्टमेंट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

लोनो के सीईओ मनोज कुमार सैनी का कहना है कि बीते कुछ महीनों से ज्यादा से ज्यादा लोग फाइनेंशियल सर्विसेज सहित अपनी तमाम जरूरतों के लिए ऑनलाइन माध्यमों और एप्स का चुनाव कर रहे हैं। इसके चलते लोनो ऐप को अपने आस पास के शहरों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला हैं। इस रिस्पॉन्स ने हमें ऐप को इतने कम वक्त में आधिकारिक रूप से लॉन्च करने के लिए जरूरी अंतर्दृष्टि और आत्मविश्वास दिया। लोनो का टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म बड़े पैमाने पर सेवाएं देने के लिए बनाया गया है। इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और मशीन लर्निंग (ML) का लाभ उठाने पर जोर दिया गया है, ताकि हम अपने ग्राहकों के लिए पेश किए जाने वाले विकल्पों और उनके अनुभव को लगातार बेहतर बना सकें। अब हम ऐप का दायरा बढ़ाकर भारत भर के 150 शहरों को इसके तहत ला रहे हैं।